रसोई गैस की कीमत में हुई बढ़ोतरी, आज से जाने नए दाम LPG Gas Price Today

29

LPG Gas Price Today: अभी के समय में भारत में सीजन का त्यौहार चल रहा है यानी कि भारत में यह जो महीना है वह त्योहारों से भरा हुआ रहने वाला है और आने वाले दिनों में काफी ज्यादा त्यौहार होने वाले हैं ऐसे में इस महीने में नवरात्रि के बाद दशहरा और दीपावली का त्यौहार मनाया जाएगा। इसी के साथ भारत के साथ पड़ोसी देश नेपाल और पाकिस्तान जैसे राज्य में भी हिंदू इन सभी पर्व को धूमधाम से मनाते हैं। 

इसके साथ ही अभी के समय में जितने भी आम आदमी है उन सभी के दैनिक कार्य के हिसाब से और उनकी कमाई के हिसाब से उनके बजट में काफी ज्यादा बदलाव देखने को मिल रहे हैं ऐसे में कोई भी त्यौहार या फिर सीजन में आम आदमी का बजट बिगड़ना काफी ज्यादा सहज हो जाता है ऐसे में आम जनता को सरकार ने एक बार फिर झटका दिया हुआ है जिसके चलते एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है आज हम आपको आज की ताजा एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत के बारे में बताने वाले हैं।

LPG Gas Price Today 

आप सभी की जानकारी के लिए बताने की अभी के समय में बांग्लादेश की सरकार ने घरेलू सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी का आदेश जारी किया हुआ है इसके साथ ही दुर्गा पूजा से पहले गैस सिलेंडर का दाम बढ़ाना यानी जितने भी आम नागरिक हैं उन सभी के लिए एक बड़ा झटका मिलना साबित हो सकता है। ऐसे में अगर हम रिपोर्ट्स की माने तो सरकार ने एलपीजी गैस के दाम में 35 टका के बढ़ोतरी किए हुए यही बात करें तो पिछले 4 महीना की तो पिछले 4 महीने में गैस की कीमत 100 टका यानी कि भारतीय मुद्रा में ₹70 की बढ़ोतरी हुई है।

इसके साथ अभी के समय में बांग्लादेश ऊर्जा विनियामक आयोग के अनुसार अगर बात की जाए तो फरवरी से पहले कीमत में किसी भी प्रकार की कोई संभावना नहीं देखने को मिली थी लेकिन भी अर्क हर महीने एलजी की कीमत को संशोधित करता रहता है ऐसे में एलपीजी का आयात मूल्य अपर्तित किया जा रहा है बताया जा रहा है कि डॉलर की मजबूती के कारण कीमत में काफी ज्यादा वृद्धि तो नहीं की गई लेकिन थोड़ी बहुत वृद्धि की गई है। 

इसके साथ ही बीआईआरसी के अनुसार पिछले चार महीना में 12 किलोग्राम वाले एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत 100 टका की वृद्धि के साथ बढ़ती हुई मार्केट में दिखाई दे रही है और जुलाई की कीमतों में बढ़ोतरी की शुरुआत में ही जब 12 किलो के सिलेंडर की कीमत पर तीन टका कीमत बढ़ी थी।

Related Posts